सास-बहु और ससुराल के मजेदार चुटकुले | Funny Saas Bahu & Sasural Jokes

सास और बहु का रिश्ता दुनिया में सबसे निराला होता है। इनपे चुटकुले बनते है जिसे लोग काफी पसंद करते है। आज हम आपके लिए ऐसे ही सास-बहु के कुछ मजेदार और जबरदस्त चुटकुले (Saas Bahu Jokes in Hindi) लेकर आये है। पढ़िए Funny Saas Bahu & Sasural Jokes.

सास - बहू पडोस की सुषमा एक नंबर की झूठी है। उसकी बातो पर कभी विश्वास मत करना। वैसे तुमसे सुबह क्या कह रही थी ?
बहू - कह रही थी कि आप बहुत भली औरत हैं।
😄😄

पड़ोसन - आपकी नई बहू कैसी है ?
सास - बहूत मेहनती है , इतनी ठण्ड मे भी दिन रात लगी रहती है। कैंडी क्रश के 452 लेवल पर पहुंच गयी है। व्हाट्सएप पर 25 ग्रुप चलाती है। फेसबुक पर पांच हजार फ्रेन्ड और दस हजार फालोवर हैं।
16 ग्रुप की एडमिन है 36 पेज चला रही है।
सोच रही हूं कि रोज सुबह दूध में घिस कर बादाम देने लगूं तो और तरक्की करेगी....
!! पड़ोसन बेहोश !!

बहू रोए जा रही थी। सास ने चुप कराते हुए पूछा - क्यों बेटी, रो क्यों रही है ?
बहू - क्या मैं चुड़ैल जैसी दिखती हूं ?
सास - नहीं, बिल्कुल नहीं।
बहू - क्या मेरी आंखें मेंढ़की की तरह है ?
सास - नहीं तो
बहू - क्या मेरी नाक पकोड़े जैसी है ?
सास - नही
बहू - क्या मैं भैंस जैसी मोटी और काली हूं ?
सास - नहीं बेटी, यह सब किसने कहा तुमसे ?
बहू - फिर सारे मोहल्ले के लोग क्यों कहते फिरते हैं कि तू तो अपनी सास जैसी दिखती है !!
!! सास बेहोश !!
😄😄

शादी के बाद पहली बार बहू रसोई मे गई और रेसिपी बुक में पढ़कर खाना बना रही थी।
सास बाहर से घर लौटी, फ्रिज खोला, अन्दर देखकर चकराई और पूछा - ये मन्दिर का घण्टा फ्रिज में क्यों रखा है ?
बहू - किताब में लिखा है - सब चीजों का मिश्रण कर लें और एक घण्टा फ्रिज में रखें।

क्योंकि... सास भी कभी बहु थी - funny Jokes

बहू के पहले affair के बारे में सुनने के बाद ससुर ने बहू को मारा।
दूसरे affair के बारे में पता चलने पर जेठ ने मारा।
तीसरे affair के बारे में पता चलने पर पति ने मारा।
लेकिन सास हर बार चुप रही.... क्यों ?
क्योंकि... सास भी कभी बहू थी!


नई दुल्हन ससुराल आई
सास ने कहा - बहू, तुम्हें जो भी बनाना आता है और अच्छा लगता है जाकर बना लो। मुझे भी खिलाना।
थोड़ी देर में किचन से आवाज़ आई - मम्मी जी, आप वाले में पानी डालूं या सोडा ?
😄😄

बहु - माँ जी, ये अभी तक नहीं आये! कही कोई लड़की का चक्कर तो नहीं है उनका ?
माँ जी - अरे कलमुही तू तो हमेशा गलत ही सोचती है।
हो सकता है कि किसी ट्रक के नीचे आ गया हो !!!
😄😄

एक औरत बार बार घर के बाहर आती फिर अंदर जाती। बार बार अंदर बाहर आ रही थी।
पड़ोसी - माताजी ये क्या कर रहीं है ?
औरत - मेरी बहु टीवी पे Yoga करना सीख रही है। उसमें बोल रहे हैं कि सास अंदर करो, सास बाहर करो!

funny saas bahu conversation

सास बहु से - उठ जा हीरोइन... देख सूरज कब का निकल आया है ?
बहु - Hey रिलैक्स माँ! वो सोता भी तो मुझसे पहले है ना ??
😄😄

सास बहु से - आज से तुम मुझे माँ और ससुर को पापा कहना।
बहु - समझ गई...
शाम को उसका पति घर आया तो बोली - माँ, भैया घर आ गए है....

सास को बाहर से चिल्लाने की आवाज आई।
सास - बहू कौन है बाहर ??
बहू - मां जी भिखारी था मैने भगा दिया।
सास (गुस्से मे) - अरे कलमुंही मुझसे बिना पूछे भिखारी को भगा दिया, उसे जल्दी वापस बुला।
बहू ने जैसे ही भिखारी को बुलाया... वह खुशी से भगा हुआ वापस आया।
सास - सुन रे भिखारी इस घर की मालकिन मैं हूं... खबरदार जो फिर से भीख मांगने आया ! भाग यहां से !!

कामचोर बहु - मजेदार चुटकुला

सास अपनी बहू से परेशान थी क्योंकि वो कोई काम नहीं करती थी।
एक दिन सास ने अपने बेटे के साथ मिलकर सलाह की कि कल सुबह मैं घर में झाड़ू लगाउंगी और तुम मुझे टोकना कि लाओ मां मैं कर देता हूं। इस तरह बहू को कुछ तो शर्म आएगी।
सुबह जैसे ही मां झाड़ू लगाने लगी...
बेटा - लाओ मां मैं कर देता हूं...
बहू - अरे, इसमें झगड़ने की क्या बात है ? एक दिन मां लगाएंगी और एक दिन तुम लगा लेना।

एक सास ने अपनी बहुओं को हड़काते हुए कहा funny saas bahu jokes

एक शादीशुदा आदमी से पूछा गया सवाल - यदि आपकी सास और आप की पत्नी एक साथ बाघ के पिंजरे में गिर जाएं तो आप किसे बचाएंगे ?
वो आदमी जोर से हंसा। हंसते-हंसते लोटपोट हो गया और बोला - यह भी कोई पुछने की बात है ? मैं यकीनन बाघ को बचाऊँगा। आखिर दुनिया में बाघ बचे ही कितने हैं !!
😄😄

बहू ने सास से कहा - कल रात में मेरी इनसे लड़ाई हो गई।
सास बोली - कोई बात नहीं, पति पत्नी में लड़ाई होती ही रहती है।
बहू ने कहा - वो तो ठीक है, आप ये बताइए कि लाश ठिकाने कहां लगानी है ?
😄😄

गाँव की एक नयी नवेली बहू ने पहली बार मक्खन निकालने के लिये दही को मथा। मक्खन निकलने पर वह अपनी सास से बोली - माजी, दही में से मक्खन निकल आया है, कहा रखूँ ?
सास - बेटा ये नाम (मक्खन) कभी मत लेना ये तेरे ससुर का नाम है और ससुर का नाम नहीं लिया करते।
बहू - ठीक है माजी...
अगले दिन मक्खन निकला तो बहू ने पूछा - माँजी दही मैं से ससुर जी निकल आए है, कहाँ रखूँ ??

शहर की लड़की की शादी गाँव में हो गई - funny saas bahu jokes

लड़की की सास ने उसे भैंस को घास डालने को बोला। भैंस के मुँह मे झाग देख कर लड़की वापस आ गई। सास बोली - क्या हुआ बहू ?
लड़की बोली - भैंस अभी कोलगेट कर रही है, माँ जी...
!! सास बेहोश !!

सास ने कहा बहु बिन्दी लगा के बाहर जाया करो latest saas bahu joke

नौकरानी (बहू से) - मेमसाब, जल्दी आइए। पड़ोस की तीन औरतें बाहर बाहर आपकी सास की पिटाई कर रही हैं।
बहू बालकनी में आकर देखने लगी।
नौकरानी - आप उनकी मदद करने नहीं जाएंगी ?
मालकिन - नहीं रहने दो! तीन ही काफी हैं।
😄😄

आधुनिक बहू (आधुनिक सास के पैर छूते हुए) - सासूमां, आपको लाइक करती हूं। आशीर्वाद दीजिए।
सास : सदा वाट्सैपवती भव: फेसबुक नहाओ... इन्स्ताग्राम फलो।

सास की ख्वाहिश - लड़की खूबसूरत हो, पढ़ी-लिखी हो, पैसे वाले घर की हो, घर के काम-काज में होशियार हो, आज्ञाकारी हो...
बहू की ख्वाहिश - बस सास ना हो....

आज की smart बहु - funny saas bahu comedy

एक बहु और एक सास और उनके पुत्र श्री प्रकाश बैठे थे उदास।
अचानक माँ ने कहा - बेटा कल्पना करो कि हम और बहू दोनों गंगा जी नहाने जाएँ हमारा पैर फिसल जाए और हम दोनों डूबने लग जाएँ तो तू अपना धरम कैसे निभाएगा ? डूबती हुई माँ और बीबी में किसको बचाएगा ?
लड़का था परेशान !!
उसके दिमाग में कोई युक्ति नहीं आई !!
क्योंकि एक तरफ था कुआँ और दूसरी तरफ थी खाई!
अचानक बीबी ने मुँह खोला और यूँ बोली - हे मेरे नव-पतिदेव, आप अपना धर्म श्रवण कुमार की तरह निभाना।
डूबती हुई माँ और बीबी में अपनी माँ को ही बचाना।
माँ की ममता की लाज को मत लजाना।
अरे हमारा क्या है ? हम तो जवान हैं, मौत से भी जूझ जाएँगे और हमें बचाने के लिए तो जिन्हे तैरना नहीं आता साले वो भी कूद जाएँगे।
😄😄

सास बहु से - कल रात को तुम इतना चीख क्यों रही थी ? तुम्हारे कमरे से जोर-जोर की आवाज़ आ रही थी
बहु - ऐसी कोई ख़ास बात नही माँ जी,
दरअसल मैंने उनको फेसबुक पर फोटो अपलोड करने बोली थी
उन्होंने मेरी फोटो फ़ेसबुक पे अपलोड करने की जगह OLX पे अपलोड कर दी
और हद तो तब हो गई...
जब एक लड़के ने कहा - 'भाई ये 1960 का कबाड़ किसने Upload किया है ?'
सास - यह तुम्हारा मायका नहीं ससुराल है। यहां तुम्हारी नहीं मेरी चलेगी।
बहू - सासु मां, मायका तो यहां आपका भी नहीं है। आपका भी ससुराल ही है फिर आपकी क्यों चलेगी ?
😄😄

एक सयानी सास ने नई-नई आई बहू से पूछा - बहू, मान लो अगर तुम पलंग पर बैठी हो और मैं भी उस पर आकर बैठ जाऊं तो तुम क्या करोगी ?
बहू - तो मैं उठकर सोफे पर बैठ जाऊंगी।
सास - और अगर मैं भी आकर सोफे पर बैठ जाऊं तो क्या करोगी ?
बहू - तो मैं फर्श पर चटाई बिछाकर बैठ जाऊंगी।
सास - और अगर मैं भी चटाई पर आ जाऊं तो फिर क्या करोगी ?
बहू - तो मैं जमीन पर बैठ जाऊंगी।
सास (मजे लेते हुए आगे बोली) - और मैं जमीन पर भी तुम्हारे बगल में बैठ गई तो क्या करोगी ?
बहू (खीझकर) - तो मैं जमीन में गड्ढा खोद कर उसमें बैठ जाऊंगी।
सास - और अगर मैं गड्ढे में भी आकर बैठ गई तो... ? बहू - तो मैं ऊपर से मिट्टी डालकर सिलसिला खत्म कर दूँगी।